IFSC परिवर्तन


Q: यदि मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर IFSC संशोधन प्रस्तुत करता हूँ, तो मेरी बाध्य बैंक जानकारी का क्या होगा?
A: हमारे विशेषज्ञ आपके द्वारा दी गई जानकारी की जाँच और सत्यापन करेंगे और यदि सभी जानकारी सही है, तो हम आपके ID खाते में आपके बाध्य बैंक को हटा देंगे और आप सही बैंक जानकारी को फिर से बाँध सकेंगे

Q: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर IFSC संशोधन के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
A: स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर IFSC संशोधन प्रस्तुत करने के लिए, कृपया इस चरण का पालन करें
1. आपको इस लिंक https://www.91service.in/wap/indexE.jsp का उपयोग करना होगा
2. लिंक दर्ज करने के बाद अधिसूचना बंद करें
3. समस्या का चयन करें और IFSC संशोधन चुनें
4. अपना 91CLUB ID खाता भरें
5. पासबुक / बैंक स्टेटमेंट से सही IFSC कोड बैंक भरें
6. समस्या सबमिट करें
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Q: IFSC संशोधन पूरा होने के बाद मुझे क्या करना होगा?
A: IFSC संशोधन पूरा होने के बाद, आपकी बाउंड बैंक जानकारी हटा दी जाएगी, फिर आप सही बैंक को फिर से बाउंड कर सकते हैं और पिछली बैंक जानकारी में सुधार कर सकते हैं जिसे आपने गलती से गलत IFSC में भर दिया था, इसके लिए “विदड्रॉ” पेज पर जाएँ और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
1. बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें
2. वह बैंक चुनें जिसके साथ आप रजिस्टर करना चाहते हैं
3. सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरें (आपका पूरा नाम, बैंक खाता संख्या, सक्रिय फ़ोन नंबर, ईमेल पता और IFSC कोड)
4. सेव पर क्लिक करें और SMS सत्यापन मेनू दिखाई देगा
5. भेजें बटन पर क्लिक करें
6. सही OTP कोड भरें
7. पुष्टि बटन जोड़ें पर क्लिक करें
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Q: मैं इसे कैसे ढूंढ सकता हूं IFSC क्या मैं निकासी के लिए कोड बैंक का उपयोग कर रहा हूँ?
A: आप जिस बैंक का उपयोग करते हैं उसका आईएफएससी कोड पासबुक बैंक/बैंक स्टेटमेंट पीडीएफ से पा सकते हैं हम आपको पासबुक बैंक का उदाहरण दिखाएंगे और फोटो पर आईएफएससी कोड ढूंढेंगे
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स्थिति का मुद्दा
Q: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB अपने स्टेटस इश्यू आईएफएससी संशोधन की जांच कैसे करूं?
A: आप चेक इश्यू स्टेटस दबाकर स्टेटस इश्यू की जांच कर सकते हैं, फिर अपना 91CLUB आईडी खाता भरें और आईएफएससी संशोधन इश्यू का चयन करें, अंत में खोजने के लिए क्लिक करें और यह आपके इश्यू की स्थिति दिखाएगा।

सफलता की स्थिति
Q: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट पास - सफलता "बैंक डेटा हटा दिया गया है, कृपया सही बैंक को फिर से बाँधें"" इसका क्या मतलब है?
A: इसका मतलब है कि हमारा डेटा विभाग पहले से ही आपके बैंक डेटा खाते की जाँच कर रहा है जो 91CLUB खाते से जुड़ा है और आपके बंधे हुए बैंक को सफलतापूर्वक हटा दिया है, इसलिए हम आपको सही बैंक जानकारी के लिए अपने बैंक को फिर से बाँधने का सुझाव देते हैं

Q: मैंने यहाँ जाँच की है कि "बैंक डेटा हटा दिया गया है, कृपया सही बैंक को फिर से बाँधें" के अलावा कुछ पास - सफलता है, क्या आप मुझे बता सकते हैं कि नोट का क्या मतलब है?
A: ठीक है हम इसे यहाँ समझाने में मदद करेंगे कृपया नीचे दिए गए स्पष्टीकरण को पढ़ें:

1. पास - सफलता "वापसी आदेश फिर से सबमिट करें, IFSC कोड पहले से ही सही है": इसका मतलब है कि आपके IFSC कोड बैंक ने बैंक डेटा 91CLUB खाते पर सबमिट किया है और आपको क्या करने की ज़रूरत है फिर से नई निकासी फिर से सबमिट करने का प्रयास करें
2. पास - सफलता "IFSC कोड सही है, बैंक नाम परिवर्तन समस्या को फिर से सबमिट करें": इसका मतलब है कि IFSC कोड बैंक पहले से ही सही है और केवल आपके द्वारा डाला गया बैंक का नाम गलत है, इसके लिए कभी-कभी समस्याएँ होती हैं क्योंकि कुछ बैंक गलत हैं बड़े बैंक के साथ विलय या सहयोग जिसमें बदलाव की आवश्यकता होगी
उदाहरण के लिए:
1. इलाहाबाद बैंक का भारतीय बैंक के साथ विलय
2. बीकानेर और जयपुर स्टेट बैंक का भारतीय स्टेट बैंक के साथ सहयोग

स्थिति अस्वीकार करें
Q: स्थिति अस्वीकार के बारे में क्या, मुझे यह जानना होगा कि क्या मेरा आईएफएससी संशोधन मुद्दा 91CLUB डेटा विभाग द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है?
A: ठीक है, निश्चिंत रहें हम आपको यह समझाने में मदद करेंगे कि कुछ नोट्स अस्वीकृति हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है हम इस पर नीचे स्पष्टीकरण देंगे:
1. अस्वीकार करें "आवश्यकता डेटा गलत है, सही IFSC कोड के साथ पुनः सबमिट करें": इसका मतलब है कि आपको पासबुक बैंक/बैंक स्टेटमेंट से सही IFSC कोड बैंक के साथ फिर से वही समस्या फिर से सबमिट करनी होगी क्योंकि हमारे डेटा विभाग को आपके द्वारा सबमिट किया गया IFSC कोड नहीं मिला
2. अस्वीकार करें "आईडी खाता गलत है, सुनिश्चित करें और सही आईडी के साथ पुनः सबमिट करें": इसका मतलब है कि आपका IFSC कोड आपके द्वारा सबमिट किए गए 91CLUB आईडी खाते पर बैंक से मेल नहीं खाता है
3. अस्वीकार करें "UCO बैंक उपलब्ध नहीं है, बैंक खाता समस्या को हटाने के लिए पुनः सबमिट करें": यदि आप UCO/SUCO बैंक का उपयोग करके बैंक डेटा बाध्य करते हैं, तो 91CLUB डेटा विभाग स्वचालित रूप से अस्वीकार कर देगा और आपको निकासी के लिए बैंक डेटा बदलने के लिए सूचित करेगा, आपको बस स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर सबमिट करना होगा और बैंक खाता हटाएं समस्या का चयन करना होगा